15 आकर्षक तथ्य जो आपने कभी अमेरिका के बारे में नहीं सीखा - Latest Updates

This Blog is provided you to best Upcoming events. and you can take the good and best knowledge about the social and other religious knowledge. if you want to instant notification then click on Subscribe button.

Breaking News

Sunday 20 May 2018

15 आकर्षक तथ्य जो आपने कभी अमेरिका के बारे में नहीं सीखा

15 आकर्षक तथ्य जो आपने कभी अमेरिका के बारे में नहीं सीखा    :     आज के इस आर्टिकल में आपको बताने जा रहा हु 15 आकर्षक तथ्य जो आपने कभी अमेरिका के बारे में नहीं सीखा। में आशा रखता हु की आपको हमारी ये बाते जरूर पसंद आएगी। अगर आप हमारे ब्लॉग पे नए हो तो सब्सक्राइब करे हमारे ब्लॉग को ऐसे हे बढ़िया बढ़िया आर्टिकल्स के लिए. 


15 आकर्षक तथ्य जो आपने कभी अमेरिका के बारे में नहीं सीखा

Facts-about-america

कौन सा राष्ट्रपति एक लड़ाकू था, जिसने सैलून, देश की सबसे घातक नौकरी और अमेरिकी इतिहास और संस्कृति के बारे में अधिक दिमाग उड़ाया था।

1. हमारे ग्रैंड ओल्ड फ्लैग
मौजूदा 50-सितारा अमेरिकी झंडा को 1 9 58 में 17 साल के एक स्कूल प्रोजेक्ट के रूप में डिजाइन किया गया था। उसे बी- इस बारे में और जानें कि छात्र ने अमेरिकी ध्वज डिजाइन कैसे प्रसिद्ध किया।

2. एक महान झील के बारे में बात करो
तरल के एक पैर में उत्तर और दक्षिण अमेरिका के पूरे भूमिमार्ग को कवर करने के लिए झील सुपीरियर में पर्याप्त पानी है। पता करें कि क्या आप इस भूगोल 101 प्रश्नोत्तरी पास कर सकते हैं।

3. एक पूरे लॉट पिज्जा
इस बीच, हम 100 एकड़ को कवर करने के लिए हर दिन पर्याप्त पिज्जा बेचते हैं। यहां 50 और आश्चर्यजनक तथ्य हैं जिन्हें आप 50 राज्यों के बारे में कभी नहीं जानते थे।

4. हमारी शक्तिशाली सेना
दुनिया में सबसे बड़ी वायु सेना यू.एस. वायुसेना है। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी वायु सेना संयुक्त राष्ट्र नौसेना और समुद्री कोर संयुक्त है। उन 22 शब्दों को याद न करें जिन्हें आप कभी नहीं जानते थे सेना में।

5. मुझे एक (बहुत पुरानी) नदी रोओ
दुनिया की पांच सबसे पुरानी नदियों में से तीन यहां बहती हैं: द न्यू, द ससुक्वीन, और फ्रांसीसी ब्रॉड नदियों में से प्रत्येक लाखों साल पुराने हैं। इन 30 भूगोल मिथकों को देखें, हर कोई गलत हो जाता है।

6. युवाओं की शक्ति
लेकिन हमारा देश युवा है: सरकार अभी भी एक गृह युद्ध के अनुभवी (उनकी 85 वर्षीय बेटी को) की ओर से एक पेंशन दे रही है।

7. अमेरिका की सबसे घातक नौकरी
सांख्यिकीय रूप से, अमेरिका में सबसे घातक काम है ... राष्ट्रपति। पद रखने वाले 45 लोगों में से चार को कार्यालय में हत्या कर दी गई है- नौकरी पर लगभग 9 प्रतिशत (या दस में से एक) की दर से मार डाला गया है। पता लगाएं कि जुलाई के चौथे स्थान पर राष्ट्रपति क्यों मर रहे हैं।

8. एक उद्यमी अध्यक्ष
पेटेंट और सैलून के मालिक होने के लिए एकमात्र अमेरिकी राष्ट्रपति: अब्राहम लिंकन। उनका पेटेंट सैंडबार पर नौका उठाने के लिए एक उपकरण के लिए था। उनका सैलून एक दुखी विफलता थी। यहां प्रसिद्ध राष्ट्रपति "उद्धरण" हैं जो पूरी तरह नकली हैं।

9. राष्ट्रपति जो आप गड़बड़ नहीं करना चाहते हैं
एकमात्र राष्ट्रपति जो निष्पादक था: ग्रोवर क्लीवलैंड। न्यूयॉर्क के एरी काउंटी के शेरिफ के रूप में, उसने एक हत्यारा फांसी दी। अमेरिकी राष्ट्रपतिों की इन अन्य 24 छोटी-छोटी (और तर्कसंगत रूप से अधिक प्यारे) प्रतिभा को याद न करें।

15 आकर्षक तथ्य जो आपने कभी अमेरिका के बारे में नहीं सीखा

10. तीर्थयात्रियों की प्रशंसा में
1620 में मेफ्लॉवर पर पहुंचे मूल 102 तीर्थयात्रियों में से एक में से एक का अनुमान लगाया जा सकता है। लेकिन हम अभी भी थैंक्सगिविंग के बारे में इन मिथकों पर विश्वास करते हैं।

11. एफबीआई हमें देख रहा है
और लगभग तीन में से एक में एफबीआई के साथ फाइल पर उसके फिंगरप्रिंट हैं। यहां एफबीआई के बारे में कभी भी ज्यादा आकर्षक तथ्य नहीं हैं।

12. डू-गुडर्स का एक राष्ट्र
वर्ल्ड गिविंग इंडेक्स के अनुसार, अमेरिकियों को अजनबी की मदद करने के लिए दुनिया की सबसे अधिक संभावना है। उन शहरों के बारे में जानें जिन्हें हमने अमेरिका में सबसे अच्छे स्थानों समझा।

13. हमारे फायरमैन के लिए धन्यवाद
मामले में मामला: संयुक्त राज्य अमेरिका में 69% से अधिक अग्निशामक स्वयंसेवक हैं।

14. हमारा असली स्वतंत्रता दिवस
जिस दिन कांग्रेस ने हमें ब्रिटिश शासन से मुक्त किया था, 2 जुलाई 1776 है। 4 जुलाई को जब जॉन हैंकॉक ने शब्द फैलाने के लिए आजादी की घोषणा पर पहला हस्ताक्षर लगाया था। इन सभी 16 इतिहास प्रश्नों को याद न करें हर कोई गलत हो जाता है।

15. भूमि में उच्चतम न्यायालय
अंत में, अमेरिकी न्याय प्रणाली का वास्तविक acme? यह सुप्रीम कोर्ट की इमारत की पांचवीं मंजिल पर बास्केटबाल कोर्ट होगा। इसे भूमि में सर्वोच्च न्यायालय के रूप में जाना जाता है। उल्लसित नामों के साथ इन 19 असली अमेरिकी अदालत के मामलों की जांच करें।

आप हमारे ये पोस्ट भी पढ़ सक्ते हो. 



उम्मीद हे आपको हमारा 15 आकर्षक तथ्य जो आपने कभी अमेरिका के बारे में नहीं सीखा पोस्ट पसंद आया हे होगा तो जल्दी से इसे अपने सारे दोस्तों के साथ शेयर जरूर कीजिए. 

धन्यवाद 


 15 आकर्षक तथ्य जो आपने कभी अमेरिका के बारे में नहीं सीखा

No comments:

Post a Comment